दिल्ली

CM Arvind Kejriwal: अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर विचार कर सकता है सुप्रीम कोर्ट, जानिए पूरी खबर…

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने ईडी से कहा कि वह चुनाव के कारण अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर विचार कर सकता है.

नई दिल्ली, CM Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने ईडी से कहा कि वह चुनाव के कारण अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर विचार कर सकता है. इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हमें अभी इस पर फैसला लेना है. इस मामले में अगली सुनवाई मंगलवार यानी 7 मई को होगी. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस मामले में समय लग सकता है, लेकिन अगर मामले में समय लगता है तो हम चुनाव के कारण अंतरिम जमानत पर विचार कर सकते हैं।

उनकी गिरफ्तारी के खिलाफ केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई में समय लगने की संभावना

न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और न्यायमूर्ति दीपांकर दत्ता की पीठ ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से पेश अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू से कहा कि उनकी गिरफ्तारी के खिलाफ केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई में समय लगने की संभावना है और इसलिए अदालत उन्हें अंतरिम जमानत देने पर विचार करेगी। जांच एजेंसी की दलीलें सुनने पर विचार कर रही है। इस पर एसवी राजू ने कहा कि वह केजरीवाल को अंतरिम जमानत देने का विरोध करेंगे. पीठ ने कहा कि हम कह रहे हैं कि हम अंतरिम जमानत पर सुनवाई करेंगे, हम यह नहीं कह रहे हैं कि हम अंतरिम जमानत देंगे. हम अंतरिम जमानत दे भी सकते हैं और नहीं भी। शीर्ष अदालत ने राजू को 7 मई को अंतरिम जमानत याचिका पर बहस के लिए तैयार रहने को कहा। पीठ केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई कर रही है, जिसमें उन्होंने ईडी द्वारा उनकी गिरफ्तारी को चुनौती दी है।

 

Related Articles

Back to top button